देवबंद में अज्ञात लोगों ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला किया

 सहारनपुर के देवबंद में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर अज्ञात लोगों ने गोलीबारी की। चंद्रशेखर, जो इस जानलेवा हमले में घायल हुए हैं, इलाज के लिए देवबंद अस्पताल में भर्ती हैं। जब ये हमला हुआ, चंद्रशेखर दिल्ली से अपने घर जा रहे थे। 




सहारनपुर के देवबंद में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर अज्ञात लोगों ने गोलीबारी की। चंद्रशेखर, जो इस जानलेवा हमले में घायल हुए हैं, देवबंद के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती है। चंद्रशेखर देवबंद दौरे पर अपनी फॉर्चूनर कार से पहुंचे थे। अचानक एक अज्ञात व्यक्ति ने उनकी कार पर गोली चलाई। गोली उन्हें छूकर निकल गई और उसे घायल कर दी। गोलियों के स्पष्ट निशान उनकी कार पर भी हैं। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दिया है।

बताया गया है कि हमलावर हरियाणा नंबर की कार में आकर चंद्रशेखर आजाद पर गोली चलाई। गोली चंद्रशेखर की पीठ छूकर निकली है। वे खतरे से बाहर बताए गए हैं। उनकी कार के शीशे भी फायरिंग में टूट गए। फिलहाल, पुलिस ने नाकाबंदी कर हमलावरों की खोज की है। साथ ही आसपास के क्षेत्रों में सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं, ताकि हमलावरों को पता लगाया जा सके।


जब हमला हुआ तब चन्द्रशेखर दिल्ली से घर लौट रहे थे। तभी देवबंद में उनके काफिले पर हमला हुआ. अज्ञात आतंकियों ने हरियाणा नंबर की कार पर पीछे से फायरिंग कर दी. इस दौरान उन्हें चार गोलियां मारी गईं.

भीम आर्मी चीफ ने न्यूज एजेंसी को बताया, "मुझे ठीक से याद नहीं है लेकिन मेरे लोगों ने उन्हें पहचान लिया।" उन्होंने सहारनपुर की ओर गाड़ी चलाई। हम यू-टर्न लिया। घटना के समय मेरे छोटे भाई और मैं कार में थे। सूत्रों ने बताया कि हमलावरों की गाड़ी का नंबर भी पता चला है। बताया गया है कि हमलावर सफेद कार से आए थे। वहीं बताया गया गाड़ी का नंबर स्विफ्ट डिजाइर है।

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया, "आधे घंटे पहले चंद्रशेखर आज़ाद के काफिले पर कुछ कार सवार हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की थी. एक गोली उनके पास से निकल गई. वह ठीक हैं और उन्हें इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है."

 शिवपाल यादव ने यूपी सरकार पर साधा निशाना 



समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा, "प्रदेश में अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि अराजक तत्व अपने सभी हदों व सरहदों को तोड़ने लगे हैं. यूपी में विपक्ष अब सत्ता व अपराधियों दोनों के निशाने पर है. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर हुआ जानलेवा हमला प्रदेश के खोखले हो चुके कानून व्यवस्था के लिए एक अलार्म है
. जाग जाओ सरकार ! "

कौन हैं चंद्रशेखर आजाद? 

बता दें कि चंद्रशेखर आजाद एक वकील हैं, साथ ही दलित-बहुजन अधिकार समूह का राजनेता और कार्यकर्ता भी हैं। वह एक अम्बेडकरवादी हैं, जो भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सह-संस्थापक हैं। उन्हें फरवरी 2021 में टाइम पत्रिका की 100 उभरते नेताओं की वार्षिक सूची में शामिल किया गया था। 3 दिसंबर 1986 को छुटमलपुर, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में चंद्रशेखर आजाद का जन्म हुआ।

चंद्रशेखर आजाद, सतीश कुमार और विनय रतन सिंह ने 2014 में भीम आर्मी की स्थापना की थी. यह संगठन भारत में शिक्षा के माध्यम से दलितों की मुक्ति के लिए काम करता है. 2019 में, उन्होंने मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में उन्होंने सपा बसपा गठबंधन को समर्थन देते हुए हाथ खींच लिया. आजाद ने खुद को दलित आइकन के रूप में स्थापित किया है.

Comments

Popular posts from this blog

Russia Mutiny: What Is The Wagner Group And Why They Have Rebelled Against Russian Army | Explained

Russia's missile attack on Zelenskyy’s hometown kills one policeman, injures 52 others in central Ukraine

Denmark Giving F-16 Jets To Ukraine Leads To Conflict "Escalation": Russia